बिना multi device feature के दो Smartphones पर use करें WhatsApp, जानें क्या है Trick

अगर आप दो smartphone पर Messaging App WhatsApp को एक साथ use करना चाहते हैं, तो आज हम आपको इसके लिए एक बिल्कुल आसान trick बताने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप दो smartphone में एक साथ use कर सकते हैं-

दुनिया भर में सबसे popular Messaging App में से एक WhatsApp  समय-समय पर नए updates जारी करता रहता है। जिसको update करके users WhatsApp  के latest feature का फायदा उठा सकते हैं। आज हम आपको WhatsApp की एक ऐसी trick के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे follow करके आप दो smartphone पर WhatsApp use कर सकते हैं..

कई devises पर use करें WhatsApp:

अगर आप आम तौर पर WhatsApp को कई devises पर use करना चाह रहे हैं तो आपको app का multi device feature use करना होता है। इस feature की सहायता से आप अपने smartphone के अलावा भी दूसरे devises पर एक साथ WhatsApp use कर सकते हैं।

WhatsApp में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि आप दो smartphone पर WhatsApp use कर सकें। अगर आप दो smartphone पर WhatsApp को use करना चाह रहे हैं तो आपको एक third
party app का use करना होगा।

Smartphone में use करें ये app:

अगर आप दो smartphone पर WhatsApp use करना चाहते हैं तो इसके लिए आप Whatscan Pro नाम का एक third party app use कर सकते हैं। Whatscan Pro App को Google play store से download कर सकते हैं।

ये App android smartphone पर काम करता है। अगर आपका primary या secondary smartphone iPhone है तो यह App काम नहीं करेगा।

ऐसे use करें ये app:

इस App को download करने के बाद ये जरूर check कर लें कि आपके दोनों smartphone में अच्छे से net चल रहा हो। इसके बाद अपने दूसरे smartphone में web browser खोलें और WhatsApp web को open करें। phone के mobile browser को खोलकर अब WhatsApp के home page पर जाएं, फिर web page पर QR code को scan करें।

इसके बाद आपका phone एक दूसरे से connect हो जायेगा। इस तरह आप एक ही mobile number से दोनों smartphone पर WhatsApp use कर सकते हैं।

नोट- इस trick कर use जरूरी हो तभी करें। अगर आप हमेशा ऐसा करते हैं तो WhatsAppआपके इन activities को नोटिस करके आपके account को block भी कर सकता है।

Leave a Comment