गोलमाल जूनियर कार्टून / Golmaal Jr Cartoon Characters Biography

गोलमाल जूनियर कार्टून चरित्रों और कलाकारों के नामों की सूचीः

गोलमाल एक कार्टून सीरियल है जो जूनियर्स को काफी पसंद आता है। यह बहुत से बच्चों का पसंदीदा सीरियल भी है। छोटे बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाने के लिए ही ऐसे सीरियल का निर्देशन रोहित शेट्टी करते हैं। अगर आप इस सीरियल को देखना शुरू करेंगे तो आपको माधव, लक्ष्मण, लकी और गोपाल जैसे किरदार मिलेंगे। ये चारों प्रख्यात मसखरा हैं।

यदि आपने फिल्म देखी है, तो आपको इन पात्रों की स्पष्ट अवधारणा होगी। ये चारों दोस्त हमेशा हर जगह तबाही और कोहराम मचाते हैं। उनका एक चपरासी दोस्त है जिसका नाम पप्पी है। स्कूल का चपरासी इन चारों लड़कों की गलती ढूंढ़ने की कोशिश करता है और स्कूल के प्रिंसिपल को इसकी सूचना देता है।

गोलमाल जूनियर के प्रमुख पात्रः

यहां आप गोलमाल जूनियर के चार प्रमुख किरदारों के बारे में जानेंगे। इन चारों लोगों और इस सीरियल के बाकी किरदारों के बारे में जानकर अच्छा लगेगा।


गोपालः

गोपाल या गोपाल कुमार संतोषी को गोपू के नाम से भी जाना जाता है। वह एक साढ़े 14 साल का लड़का है जो एक ही समय में बुद्धिमान और आत्मविश्वासी है। उसकी केवल एक ही कमजोरी है। वह भूतों और अन्य अलौकिक शक्तियों से डरता है। यह जानकर उसके अन्य सभी दोस्त उसकी समस्या का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं।


माधवः

यह एक 14 साल का लड़का है जिसे माधव सिंह घई के नाम से जाना जाता है। वह एक मजबूत, उज्ज्वल और बुद्धिमान लड़का है। वह सभी प्रमुख योजनाएँ बनाता है।


लक्ष्मण 1:

यह एक 13 वर्षीय लड़का है जो टीम के सक्रिय सदस्यों में से एक है। चश्मा पहनने के कारण उन्हें गोपाल पर अंध विश्वास है। वह अपनी पढ़ाई में अच्छा है लेकिन गलतियाँ करता है क्योंकि वह घबरा जाता है।

 


लक्ष्मण 2

यह एक 12 साल का लड़का है जो गिरोह में भी शामिल है। उसे हमेशा सर्दीखांसी रहती है। वह अपनी नकारात्मक टिप्पणियों के लिए जाना जाता है।

 

लकी:

यह इस सीरियल का एक और मशहूर किरदार है जो ग्रुप में शामिल है। वह कभी भी किसी उपद्रव में शामिल नहीं होता है। वह एक चीज से प्यार करता है, और वह है लॉलीपॉप। अगर उसे लॉलीपॉप नहीं मिलता है, तो वह पागल हो जाता है और लगभग एक राक्षस की तरह हो जाता है।

 

पप्पीः

यह 31 साल का स्कूल का चपरासी है जो हमेशा इन लोगों के खिलाफ रहता है। वह हमेशा प्रिंसिपल से लड़कों के बारे में शिकायत करता है लेकिन सब व्यर्थ।

 

Golmaal Junior
Golmaal Jr cartoon

पटवर्धनः

वह गोल्डन हिल्स हाई स्कूल का एक सख्त सिद्धांत है। उसे मिठाई खाना पसंद है। हालांकि माधव और गोपाल से उनका खास लगाव है। वह बड़े जोश और अनुशासन का व्यक्ति है। वह सबसे अच्छे तरीके से स्कूल का रखरखाव करता है।

इस प्रकार ये गोलमाल जूनियर के मुख्य पात्र हैं। सभी पात्र मजाकिया और जीवंत हैं। उन सभी के मुस्कुराते हुए चेहरे हैं। आप उनके विभिन्न कृत्यों को देखना पसंद करेंगे।

ज्यादातर लोग ऐसे सीरियल के आदी हो जाते हैं और कोई एपिसोड मिस नहीं करना चाहते हैं। अगर आप भी अपने बच्चों को कुछ देर के लिए व्यस्त रखना चाहते हैं, तो आप उन्हें यह सीरियल देखने की अनुमति दे सकते हैं। यह सभी उम्र के बच्चों के लिए एकदम सही है।

Leave a Comment