बैन हो चुके चाइनीज फाइल शेयरिंग Apps के ये हैं विकल्प, जानें इन File Sharing Apps के बारे में

बैन हो चुके चाइनीज फाइल शेयरिंग Apps के ये हैं विकल्प, जानें इन File Sharing Apps के बारे में..

भारत सरकार द्वारा देश में 59 Chinese Apps को बैन किए जाने से पहले तक इनमें से कई Apps बेहद पॉपुलर थे।





इनमें फाइल शेयरिंग ऐप Xender और Shareit भी शामिल था। ये ऐप्स सभी मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं के लिए बेहद मददगार थे। वर्तमान में Xender और Shareit के अलावा कई ऐसे ऐप्स हैं जो इन चीनी ऐप्स के विकल्प साबित हो सकते हैं।

Apps

ये सभी ऐप्स गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर उपयोग किए जा सकते हैं। Xender और Shareit के ऐसे ही विकल्प के बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं।

ये  हैं Xender और Shareit के विकल्प-

JioSwitch

जियो स्विच ऐप [JioSwitch App] रिलायंस जियो स्यूट का ही एक हिस्सा है। यह उपयोगकर्ता को Wi-Fi की मदद से इमेज, विडियो, ऐप सहित अन्य डेटा को दूसरे डिवाइस के साथ तेजी से शेयर करता है।

इस App की मदद से यूजर Android Device से iOS डिवाइस पर भी फाइलों को शेयर कर सकता है।

ShareAll

शेयरऑल (ShareAll) एक आसान फाइल शेयरिंग ऐप है जो साइज में बहुत छोटा है। इस ऐप में इसके अलावा अन्य कोई फीचर नहीं है और यह सिर्फ फाइल शेयरिंग को ही सपोर्ट करता है।





Files by Google

यह ऐप गूगल के द्वारा लांच किया गया है। इस ऐप की मदद से यूजर्स को फाइल ट्रांसफर करने, जंक फाइल डिलीट करने, डुप्लीकेट फाइल्स को हटाने के अलावा अन्य सुविधाएं मिलती हैं।

SuperBeam

SuperBeam App की मदद से भी आसानी से इमेज, विडियोज, ऐप्स और अन्य फाइल दूसरे डिवाइस के साथ शेयर की जा सकती हैं। इसके अलावा यूजर्स दूसरे डिवाइस को QR Codes के जरिए Pair भी कर सकते हैं।

Leave a Comment